हर महीने, अमेरिका में आधे मिलियन से अधिक लोग Google पर आत्महत्या से संबंधित खोज करते हैं। स्वचालित प्रतिक्रिया जो उन्हें रोकने और जीवन बचाने के लिए निर्जीव महसूस करती है।
इसे अब बदलने की जरूरत है। कॉलेज में बैक, मैं 5 कॉलेज के छात्रों में से 1 था जो चिंता और अवसाद से पीड़ित थे। अच्छे ग्रेड पाने की कोशिश करने से दबाव, नौकरी की तलाश, रिश्ते, और एक वयस्क बनने से मुझे चिंताओं के साथ डूब गया (अक्सर निर्दोष लोग अब मैं वापस देखता हूं)।
जूनियर वर्ष में एक बार, मेरे पास एक आश्चर्यजनक थकाऊ दिन था - उन दिनों में से एक जब आप पहले से ही अपना कैलेंडर भर चुके हैं, लेकिन नई मीटिंग्स और समस्याएं अंतहीन दिखाई देती हैं। उस रात, मैंने बिस्तर पर झूठ बोला, फिर भी पारानोआ से व्यापक जागृत हुआ। लगभग 3 घंटों तक सोने में नाकाम रहने के बाद, मैं उठ गया और गूगले,
"आसानी से कैसे मरना है"
और मैंने यही देखा।
मुझे खुद को स्पष्ट करने दें। हाँ, मैं हल्के से उदास था लेकिन मैं गंभीरता से आत्मघाती नहीं था। मैं वास्तव में एक वास्तविक आत्महत्या विचारधारा के मुकाबले मोड़ की निराशा (नींद की कमी से उत्तेजित) से ट्रिगर हुआ था।
लेकिन यहां तक कि मेरे लिए "आप अकेले नहीं हैं, गोपनीय सहायता मुफ्त में उपलब्ध है। 1-800-273-8255 पर कॉल करें "बहुत अधिक अलौकिक और केवल राजनीतिक लग रहा था। ऐसा लगता है कि कोई मदद के लिए रो रहा था, और आप अपनी आंखों को देखे बिना चिकित्सक के नाम कार्ड को फिसल रहे हैं।
शुक्र है, मैंने उस पर घबराया और अंत में सो गया। लेकिन आज तक, मैं कल्पना नहीं कर सकता कि कैसे "समर्थन" को उन लोगों को देखना चाहिए जो वास्तव में अपने जीवन को समाप्त करने के लिए बेताब हैं। यह पानी की तरह एक ब्लेंड ईमानदारी के साथ एक आलसी यांत्रिक प्रतिक्रिया थी।
1. समस्या
मैं बच गया। मैं अब एक बेहतर जगह पर हूं, लेकिन मैं बस जीवन की बचत के लिए प्रतिक्रिया की निर्जीवता को नहीं भूल सका। मैं वापस देखने गया कि क्या कुछ बदल गया है।
आत्महत्या विचारधारा से संबंधित कीवर्ड के लिए खोज परिणाम। ऊपर-बाएं से घड़ी की दिशा: Google, याहू, बिंग, और फेसबुक।
दुर्भाग्य से, वे अभी भी हॉटलाइन की संपर्क जानकारी प्रदान करने के सभी बदलाव थे। अंत-लक्ष्य आत्मघाती विचारों को रोकना है और उपयोगकर्ताओं को आगे के समर्थन के लिए कॉल करने के लिए अपना फोन चुनना है। इस अंतिम लक्ष्य तक पहुंचने के लिए, उपयोगकर्ताओं को करना होगा
जानकारी को समझें और मदद की ज़रूरत महसूस करें - इस स्तर पर, ज्यादातर लोग पहले से ही अपने अंधेरे भावनात्मक कक्षों में गहरे फंस गए हैं। वे प्रभावित होने के लिए सबसे कठिन होंगे, और एक फोन नंबर का मतलब उनके लिए कुछ भी नहीं होगा। (अवरोध)
फोन उठाएं और डायल करें - शारीरिक बाधा जो प्रक्रिया में एक और कदम जोड़ती है। क्या होगा यदि आपका फोन पहुंच से बाहर है? (अवरोध)
एक परामर्शदाता से जुड़ने के लिए पकड़ पर रहें - आपको एक लिखित स्वचालित संदेश द्वारा अभिवादन किया जाएगा। मेरे लिए, यह हमेशा जंगली रूप से अवैयक्तिक महसूस करता था, और वास्तव में एक वास्तविक व्यक्ति तक पहुंचने से पहले मैंने दो बार लटका दिया है। (बाधा!)
ये उपयोगकर्ता पहले स्थान पर भी मदद नहीं मांग रहे थे। वे खुद को मारने के तरीकों के लिए पूछ रहे थे। मदद पाने के लिए निष्क्रिय रूप से एक विकल्प की पेशकश काम नहीं करेगा। इसके बजाए, हमें कुछ व्यक्तिगत और संबंधित दिखाना चाहिए ताकि वे महसूस कर सकें कि लोग देखभाल करते हैं और मदद हमेशा वहां रहते हैं।
2. संख्याओं को देखते हुए
मैंने इस मुद्दे की सीमा को समझने के लिए कुछ खोज एनालिटिक्स टूल का उपयोग किया।
Google Trends - प्रासंगिक कीवर्ड और उनके रुझान निर्धारित करें।
कीवर्ड की लोकप्रियता निर्धारित करने के लिए Google रुझान का उपयोग किया जा सकता है। यह संबंधित विषय और प्रश्न भी प्रदान करता है, जो कीवर्ड की प्रासंगिकता और सटीकता निर्धारित करते समय काम में आया था।
उदाहरण के लिए, मैंने जो पहली प्रवृत्ति का विश्लेषण किया वह स्पष्ट रूप से "आत्महत्या" था। हालांकि, इस शब्द के लिए संबंधित विषयों और प्रश्नों से संकेत मिलता है कि परिणाम वायरस ट्रेंड जैसे आत्महत्या दस्ते या लोगान पॉल घटना से प्रभावित था।
इन भ्रामक परिणामों पर शासन करने के लिए, मैंने "आत्महत्या करने के तरीके" जैसे अधिक विशिष्ट वाक्यों को चुना, लेकिन संबंधित प्रश्नों को अभी भी लोकप्रिय मीडिया संदर्भों से प्रभावित किया गया था, ज्यादातर हस्तियां अपने जीवन को दुखद रूप से समाप्त करने के बारे में बताती हैं।
इसलिए मैंने पूरी तरह से आत्महत्या की अवधि से छुटकारा पाने का फैसला किया, और "खुद को कैसे मारना" के लिए चला गया। बुल्सई, सभी संबंधित प्रश्न मानसिक विकारों और आत्मघाती विचारों के बारे में थे।
"खुद को कैसे मारना है" के लिए शीर्ष पांच संबंधित प्रश्न
इस डेटा से, मैंने दस सबसे लोकप्रिय खोजशब्दों को पुनर्प्राप्त किया जो सटीक रूप से आत्मघाती खोजों का प्रतिनिधित्व करते थे। मैंने दस कीवर्ड के लिए पांच साल की प्रवृत्ति को साकार करने के लिए इन्हें जोड़ा।
2013 से 2018 तक आत्मघाती खोज रुझान
बिना किसी संदेह के, एक स्थिर और खतरनाक दर पर उदास और आत्मघाती खोज बढ़ रही थीं।
Ahrefs कीवर्ड एक्सप्लोरर (AKE) - अधिक कीवर्ड और सटीक आंकड़े खोजें।
सटीक खोज मीट्रिक तक पहुंचने के लिए AKE एक शानदार टूल है।
मैंने पहली बार Google Trends से प्राप्त 10 कीवर्ड की मीट्रिक का परीक्षण किया था। एकेई ने दिखाया कि इनमें से प्रत्येक कीवर्ड एक व्यापक अभिभावक विषय से संबंधित है जैसे कि 'कैसे टाई टू नोज', 'मैं अपने जीवन से नफरत करता हूं', और 'मुझे मारो'। जब मैंने इन मूल विषयों को सामने लाया, तो मुझे सैकड़ों बच्चे के कीवर्ड मिल गए जो आत्महत्या और अवसाद का प्रतिनिधित्व करते थे।
फिर मैंने सभी संबंधित कीवर्ड के लिए एक संयुक्त विश्लेषण चलाया।
नतीजा बिल्कुल विनाशकारी था: अमेरिका में सिर्फ 611,000 आत्मघाती खोज प्रति माह (जो पूरे पॉपूला से अधिक है)वायोमिंग का टयन)। इससे भी बदतर, केवल 40,000 उपयोगकर्ताओं ने पहले लिंक (आत्महत्या रोकथाम लाइफलाइन) पर क्लिक किया। यद्यपि यह वास्तव में रूपांतरण के बारे में बहुत कुछ नहीं बताता है, फिर भी शीर्ष आत्महत्या-रोकथाम लिंक पर 6% क्लिक दर यह सोचने के लिए काफी कम लगती है कि जीवन को खतरनाक निर्णय लेने के कगार पर लोगों की मदद करने का एक बेहतर तरीका है। और प्रोजेक्ट को दृढ़ता से प्रस्तुत करते हुए, मैंने एक शब्द क्लाउड बनाया जिसमें लोकप्रिय आत्मघाती कीवर्ड शामिल थे। 2017 के अध्ययन से, 89% आत्महत्या प्रयास बचे हुए लोगों ने कहा कि उनके कार्य आवेगपूर्ण थे। बचे हुए लोगों में से 52% ने कहा कि वे अपने कार्यों पर पुनर्विचार कर चुके होंगे, उन्हें देखभाल और समर्थन प्राप्त हुआ था। इन शीतलन आंकड़ों के आधार पर, यह स्पष्ट था कि हम किसी ऐसे चीज के साथ आने के लिए इंतजार नहीं कर सकते जो ब्रेक को आवेगपूर्ण आत्महत्या के विचार में डाल दे, और मदद के लिए लोगों तक पहुंचने के लिए मार्गदर्शन करें। 3। प्रेरणा पहली चीज जो मेरे सिर में चली गई थी वह कोरिया में एक प्रयोगात्मक आत्महत्या रोकथाम परियोजना थी। सियोल में एक पुल है जहां लोग अपने जीवन को समाप्त करने के लिए लगभग हर दिन कूदते हैं। शहर द्वारा प्रस्तावित एक प्रतिभा समाधान रेलिंग पर सहायक उद्धरण के साथ बैनर लगाने के लिए था। जो भी कूदना चाहता है उसे उन्हें पढ़ना होगा। रेलिंग पर हस्ताक्षर। बाएं: "इसके लिए जाने का प्रयास करें" (फोटो: Yes24); सही: एक बुद्धिमान बूढ़े आदमी की एक कथा में - "आप बहुत से हो चुके होंगे"। (फोटो: योन्हाप न्यूज़) कुछ उद्धरण मशहूर लोगों द्वारा थे, कुछ करीबी दोस्तों और परिवार के सदस्यों की कथा शैलियों में थे जैसे कि "आप दोस्त कैसे कर रहे हैं?"; "आज यहां थोड़ा ठंडा है।"; "क्या तुमने अभी तक कुछ खाया था?" शहर के अधिकारियों ने कहा, "हम लोगों को बाधित नहीं करना चाहते थे। हम अपने दिल को सही तरीके से बदलना चाहते थे। "जैसे ही आप उद्धरण पढ़ते हैं और पुल के साथ चलते हैं, आप अंततः एक आपातकालीन फोन बूथ तक पहुंच जाएंगे जहां आप सीधे परामर्शदाता से बात कर सकते हैं। एक यूएक्स डिजाइन परिप्रेक्ष्य से, यह एक आदर्श समाधान था। पुल पर जाने से पूरे अनुभव को महसूस करने और हॉटलाइन को कॉल करने के लिए उदास, निराशाजनक था। मैपो ब्रिज पर आपातकालीन फोन बूथ। फोटो: कोरियाई डेलीक्रिटिसिस अवसाद के बारे में सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक: हर किसी के पास अलग-अलग समस्याएं होती हैं, और एक सलाह जो एक व्यक्ति के लिए काम करती है, दूसरे के विपरीत प्रभाव डाल सकती है। यहां पुल पर कुछ विवादास्पद वाक्यांश हैं। "आप क्यों नहीं नीचे जाओ और एक दोस्त के साथ एक कप कॉफी लीजिए ": एक आरामदायक दिनचर्या के साथ कुछ शांति देने का इरादा - किसी ऐसे व्यक्ति के लिए हानिकारक होगा जिसके पास कई दोस्त नहीं हैं, या जिनके पास वित्तीय समस्याएं हैं और एक कप कॉफी नहीं दे सकती ।"यह भी गुजर जाएगा। इसके बारे में सोचें हवा की गंध की तरह ": लोगों को यह बताने का इरादा है कि समस्याएं अस्थायी हैं और यह बेहतर हो जाती है - उन लोगों के लिए हानिकारक होगा जो बीमार बीमारी या दुर्गम ऋण से ग्रस्त हैं। लोग भी दीर्घकालिक प्रभाव और हद तक चिंतित थे परियोजना का। संकेत उस पुल के शीर्ष पर आत्मघाती विचारों को झेलने में वास्तव में सफल थे। लेकिन यह स्पष्ट नहीं था कि लोगों ने बाद में समर्थन प्राप्त कर लिया था। निरंतर चिकित्सा के बिना, आत्महत्या विचार किसी भी समय वापस सर्कल कर सकता है, और उसी उद्धरण को फिर से देखकर पहली बार प्रभावी नहीं हो सकता है। अनुभव एक त्वरित दर्दनाशक था, लेकिन वायरस को खत्म करने के लिए जरूरी नहीं है। समाधानऑनलाइन खोज वेबसाइट प्रभावी आत्महत्या रोकथाम को लागू करने के लिए एक आदर्श मंच होगी जिसमें हम उपयोगकर्ताओं को समर्थन प्राप्त करने के लिए राजी करते हैं। कहने की जरूरत नहीं है, यह किसी अन्य निवारक तरीकों से अधिक जोखिम प्राप्त करेगा। उस पर, इंटरैक्टिव और विकसित सामग्री के साथ, हम ब्रिज प्रोजेक्ट के निर्बाध अनुभव को फिर से बना सकते हैं और बढ़ा सकते हैं। किसी भी भौतिक सीमाओं के बिना, हम एक और अधिक व्यक्तिगत अनुभव भी पेश कर सकते हैं जो व्यक्तियों को लक्षित करता है, पुरानी समस्याओं को हल करता है जो पिछले 4 में कई विधियों का सामना करते हैं। मुख्य घटक नीचे मुख्य विशेषताएं नीचे समझाई गई हैं। उपयोगकर्ताओं को समझने के लिए आत्महत्या विचारधारा के कारणों को स्पष्ट करना यह व्यक्तिगत सामग्री का पहला कदम है। अपने दुश्मनों को जानें - कारणों की पहचान करने से हमें उपयोगकर्ताओं के साथ सहानुभूति मिल जाएगी। कोरियाई स्वास्थ्य और कल्याण मंत्रालय द्वारा किए गए एक शोध के अनुसार, आत्महत्या के प्रयास का मुख्य कारण मानसिक बीमारी (31%) था, इसके बाद संबंध (23%) , तर्क (14.1%), वित्तीय समस्याएं (10.5%), और शारीरिक स्वास्थ्य (7.5%)। मैंने शोध और अनुभव से कई कारणों को लिखा था। मैंने उन्हें पांच बहुत व्यापक श्रेणियों में हल किया, ताकि सभी पीड़ित उनमें से कम से कम एक से संबंधित हो सकें। रिश्ते (प्रियजनों का नुकसान, तर्क ...) उपलब्धियां (अकादमिक, करियर ...) समाज (लिंग असमानता, यौन पहचान, मध्य- जीवन संकट ...) शरीर और मन (शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य, लत, हिंसा ...) भावनाएं (अपराध की भावनाएं, अफसोसपूर्ण निर्णय ...) बातचीत और जुड़ाव के लिए वार्तालाप अनुभव वर्तमान स्वचालित इंटरफ़ेस अवैयक्तिक महसूस करता है क्योंकि यह बहुत समान है (डिजाइन की नीरसता के अलावा )। एक इंटरफ़ेस जो उपयोगकर्ताओं के कार्यों पर प्रतिक्रिया करता है, वह देखभाल और भागीदारी की भावना दे सकता है। एक तरफा प्रदर्शन के बजाय एक ईमानदार बातचीत, और भी बहुत कुछ होगाव्यक्तिगत संदेश देने में प्रभावी। ध्यान आकर्षित करने के लिए कई प्रभावी उद्धरण पहले मुठभेड़ पर आत्मघाती विचारों को दूर करने के लिए, मुझे एक हड़ताली पकड़ने की आवश्यकता थी जो कम से कम अस्थायी रूप से आत्मघाती दृढ़ विश्वास को पकड़ लेगा और उपयोगकर्ता का ध्यान खींच लेगा। पहला उद्धरण इस तथ्य पर केंद्रित था कि यद्यपि मौत सबसे अच्छा विकल्प की तरह प्रतीत हो सकती है, उचित समर्थन के साथ हमेशा बेहतर तरीके होंगे। "हमेशा अपना जीवन लेने से बेहतर विकल्प होता है।" यह जिज्ञासा भी ट्रिगर करेगा - उपयोगकर्ता स्वाभाविक रूप से वार्तालाप में आगे बढ़ने के लिए बातचीत में रहना चाहते हैं उद्धरण में उल्लिखित "बेहतर विकल्प"। दूसरा उद्धरण वास्तव में आया क्योंकि मैं संपादन कर रहा था। यह मूल डेडपूल कॉमिक्स (सुझाव के लिए मेरे सहयोगी चेओंगो के लिए विशेष धन्यवाद) से प्रेरित था। इस विशेष दृश्य में, डेडपूल एक महिला को अपने प्रतिष्ठित अंधेरे हास्य का उपयोग करके एक इमारत से कूदने से बचाता है। जब वह जमीन पर उतरती है, तो वह डेडपूल से उसे वापस घर ले जाने के लिए कहती है। इसके बजाए, डेडपूल उसे परामर्श केंद्र ले जाता है और कहता है, "मैं इतना समझदार हूं कि मैं इतना मूर्ख हूं कि मैं आपकी मदद नहीं कर सकता। लेकिन वे (परामर्श केंद्र पर इशारा करते हुए) "- वेड विल्सन, ए.के.ए. डेडपूल। यह बिजली महसूस कर रहा था। मुझे एहसास हुआ कि पहला उद्धरण कितना फुला सकता है। मैं (या मशीन) न तो कोई हूं जो लोगों की समस्याओं को सही ढंग से समझता है और न ही कोई जवाब दे सकता है। सर्च इंजन बस एक मैसेंजर है जो उपयोगकर्ताओं को पेशेवरों को मार्गदर्शन करता है जो वास्तव में अपनी समस्याओं को हल कर सकते हैं। इसके साथ, मैंने सोचा कि निम्नलिखित उद्धरण अधिक उपयुक्त होगा। "हम केवल एक खोज इंजन हैं, और आपको अपने सबसे कठिन प्रश्नों के उत्तर नहीं दे सकते हैं। लेकिन हम वहां पहुंचने में आपकी मदद कर सकते हैं। "कमियों को स्वीकार करने की एक ईसाई मानसिकता के साथ, हम अंततः अयोग्य सलाह प्रदान करने के बजाय, उपयोगकर्ताओं के लिए पेशेवर मदद का मार्ग बना सकते हैं। अपूर्णता को स्वीकार करने से चीजों को और अधिक दोस्ताना और पहुंचने योग्य बना दिया जा सकता है। गलत व्याख्या से बचने के लिए व्यक्तिगत उद्धरण कोरिया में आत्महत्या रोकथाम पुल के साथ एक बड़ा मुद्दा यह था कि उद्धरण हर किसी के लिए हमेशा प्रभावी नहीं थे। हम उपयोगकर्ताओं से पूछकर यह पूछ सकते हैं कि वे आत्मघाती क्यों महसूस करते हैं, और कारणों के आधार पर अलग-अलग उद्धरण प्रदर्शित करते हैं। यह दिखाने के लिए कहानियां प्राप्त करें कि आत्महत्या से बेहतर विकल्प है। वही शब्द अधिक शक्तिशाली होंगे जब यह साझा करने वाले लोगों से आता है समान अनुभव वास्तविक जीवन की कहानियों को पढ़ने पर जो उपयोगकर्ता संबंधित हो सकते हैं, वे समर्थन प्राप्त करने के तरीके और बचे हुए लोगों के रूप में अपनी त्रासदियों के माध्यम से जीना चाहते हैं। Http://www.livethroughthis.org अवसाद या आत्महत्या के विचार वाले लोगों के लिए एक महान संसाधन है। उनके पास आत्महत्या के प्रयास से बचने वाले लोगों की प्रेरणादायक कहानियां हैं। डिजाइन Google की डिज़ाइन की जांच डीएनएटीएसआई एक नया स्वरूप है, न कि एक नई सेवा जिसे मैं लॉन्च कर रहा हूं। एक मौजूदा इंटरफेस को फिर से डिजाइन करते समय एक सिद्धांत मैं सबसे अधिक महत्व देता हूं, मूल डिजाइन सिद्धांतों का सम्मान करता है। डिजाइन इसे सुंदर दिखने के बारे में कभी नहीं है। डिजाइन अनुसंधान और परीक्षण के वर्षों के आधार पर कंपनी के दर्शन और कोर-वैल्यू का एक अभिव्यक्ति है। मेरी प्रारंभिक योजना एक अधिक immersive अनुभव के लिए एक पूर्ण स्क्रीन प्रदर्शन होना था। हालांकि, मैं थीम्ड सामग्री के लिए Google के कार्डव्यू-जैसे प्रदर्शन के बारे में अच्छी तरह से जानता था और इसके साथ संगत होने का फैसला किया। क्रोम के डेवलपर टूल से, मैंने खोज इंटरफ़ेस की ग्रिड सिस्टम का अध्ययन किया और इसे स्केच में अनुकरण किया। स्केच पर Google की खोज इंटरफ़ेस ग्रिड सिस्टम को अनुकरण करने से Google के खोज इंटरफ़ेस (रोबोटो) में उपयोग किए जाने वाले मूल टाइपफ़ेस को भी चुना गया। हालांकि, मैंने फ़ॉन्ट आकार और वजन को अनुकूलित करने की उम्मीद की है कि इस तरह के छोटे बदलाव बहुत विचलित नहीं होंगे। मैंने Google सामग्री डिजाइन लाइब्रेरी से प्रतीकों और आइकनों का चयन किया ताकि डिजाइन स्थिरता को आगे बढ़ाया जा सके। आत्मघाती विचारों के 5 आधार का प्रतिनिधित्व करने के लिए प्रतीक। "ब्लू सबसे गर्म है रंग "बस फिल्म शीर्षक की तरह (इसे देखें यदि आप अपने दिल को रोना चाहते हैं), नीली छूट देता है और मानसिक चिकित्सा में सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला रंग है। ब्लू पूरे शरीर में तनाव को कम कर सकता है और लोगों को चिंता और अवसाद से मदद कर सकता है। हमारे दर्शकों को ध्यान में रखते हुए, मैं नीले रंग के रंगों का उपयोग नहीं करना चाहता था जो बहुत आक्रामक थे। मैंने आत्मनिर्भर विचारधारा पीड़ितों को शांत करने के लिए एक कम संतृप्त, सपने देखने वाले लेकिन खतरनाक रंगों (ग्रीष्मकालीन आकाश) नहीं चुना। प्रतीक और फोंट के लिए रंग पैलेट जोर देने वाले बटनों के लिए, मैंने बेहतर विपरीत के लिए थोड़ा अधिक संतृप्ति के साथ रंग का उपयोग किया। रंग जोर से 6 । समग्र अनुभव का कुल अनुभव 3-चरण अनुक्रम ग्रीटिंग्स यह पहला इंटरफ़ेस उपयोगकर्ता है जो आत्महत्या से संबंधित खोज पर सामना करेगा और बातचीत करेगा। शीर्ष पर एक उद्धरण होगा जो सभी उपयोगकर्ताओं के ध्यान को पकड़ लेगा (1. हमेशा बेहतर विकल्प होता है ... या 2 हम केवल एक खोज इंजन हैं ...), उसके बाद एक दोस्ताना सवाल है जो आत्मघाती विचारों के लिए पांच मुख्य कारणों में से एक को चुनने के लिए कहता है। ये पांच बहुत व्यापक और अस्पष्ट श्रेणियां हैं, और जब उपयोगकर्ता आइकन पर होवर करते हैं तो प्रत्येक के विस्तृत उदाहरण नीचे से स्लाइड हो जाएंगे। निचले दाएं भाग पर, एक संपर्क जानकारी होगी ताकि कोई भी किसी भी समय समर्थन के लिए कॉल कर सकते हैं। Icebreakers चयनित श्रेणी के साथ, उपयोगकर्ताओं को संकुचित करने और उनके मुद्दों को निर्दिष्ट करने के लिए कहा जाएगा। अगर उन्हें नहीं लगता कि उन्होंने सही श्रेणी चुना है, तो वे हमेशा शुरुआत में वापस जा सकते हैं। यदि उपयोगकर्ता कहीं भी एक संबंधित मामले नहीं देखते हैं, तो वे अंतिम विकल्प "नहीं, लेकिन मैं आपको और बताना चाहता हूं" का चयन कर सकता हूं। यह उन्हें एक टेक्स्ट-इनपुट इंटरफेस पर ले जाएगा जहां वे स्वतंत्र रूप से अपने मुद्दों के बारे में लिख सकते हैं, क्योंकि मेरा मानना है कि जोर से मुद्दों को साझा करना हमेशा कुछ हद तक तनाव से छुटकारा पा सकता है। पिछले चरण में उपयोगकर्ता की पसंद पर आधारित, पूरी तरह से वैयक्तिकृत सामग्री एक प्रेरणादायक उद्धरण और उत्तरजीवी की कहानी के साथ प्रदर्शित की जाएगी। अनुभव आत्महत्या हॉटलाइन की एक जोरदार संपर्क जानकारी के साथ खत्म हो जाएगा। (उन उपयोगकर्ताओं के लिए जिन्होंने पिछले चरण में "नहीं, लेकिन मैं आपको और अधिक बताना चाहता हूं" विकल्प के लिए, एक सुरक्षित और अधिक सामान्य उद्धरण और कहानी इसके बजाय प्रदर्शित की जाएगी।) प्रदर्शन जॉन , एक कॉलेज के छात्र, अपनी सभी परीक्षाओं में असफल रहा है और अपनी छात्रवृत्ति खो दी है। वह अब अपनी शिक्षा का पीछा नहीं कर सकता है। आशा से बाहर, जॉन के पास लगभग एक महीने के लिए आत्मघाती विचार थे। अंत में वह सोचता है कि कुछ भी बेहतर नहीं होगा, और Google.7 पर खुद को मारने के तरीकों की तलाश में है। समापन और भविष्य की योजनाएं मैं एक स्वचालित प्रतिक्रिया तैयार करना चाहता था जो ईमानदार और देखभाल कर रहा था। मशीनें (कम से कम अब के लिए) इंसानों के रूप में ईमानदार नहीं हैं। इसे स्वीकार करना बहुत महत्वपूर्ण था क्योंकि इसने मुझे ध्यान केंद्रित करने की अनुमति दी कि कौन सी मशीनें प्रोसेसिंग चर पर बेहतर हैं और गतिशील सामग्री प्रदर्शित करती हैं। और जब मशीनों और मनुष्यों की क्षमताओं का एक साथ उपयोग किया जाता है, तो हम पिछली आत्महत्या रोकथाम के तरीकों की शारीरिक सीमाओं को पार कर सकते हैं और अनंत संख्या में लोगों को ईमानदारी प्रदान कर सकते हैं। अंधेरे पक्ष और प्रकाश के बीच एक विनम्र मध्यस्थ के रूप में, नया इंटरफ़ेस सैकड़ों का मार्गदर्शन करेगा हजारों आत्महत्या विचारधारा पीड़ितों के पास हमारे पास सबसे अच्छी शर्त है - मानव समर्थन। पिछले कुछ महीनों से, मुझे ऑनलाइन संसाधनों से आत्महत्या पर ज्ञान प्राप्त हुआ। यह परियोजना कहीं भी सही नहीं है, और मुझे कई त्रुटियों और असभ्यताओं को लेकर आश्चर्यचकित नहीं होगा। लेकिन मुझे लगता है कि यह एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु है। मुझे कमियों के बारे में बात करने, संभावित सुधारों पर चर्चा करने और उम्मीद से अधिक जीवन बचाने के लिए मनोविज्ञान, डिजाइन, एचसीआई या किसी भी प्रासंगिक क्षेत्र में विशेषज्ञों के साथ मिलकर काम करना अच्छा लगेगा।
इसे अब बदलने की जरूरत है। कॉलेज में बैक, मैं 5 कॉलेज के छात्रों में से 1 था जो चिंता और अवसाद से पीड़ित थे। अच्छे ग्रेड पाने की कोशिश करने से दबाव, नौकरी की तलाश, रिश्ते, और एक वयस्क बनने से मुझे चिंताओं के साथ डूब गया (अक्सर निर्दोष लोग अब मैं वापस देखता हूं)।
जूनियर वर्ष में एक बार, मेरे पास एक आश्चर्यजनक थकाऊ दिन था - उन दिनों में से एक जब आप पहले से ही अपना कैलेंडर भर चुके हैं, लेकिन नई मीटिंग्स और समस्याएं अंतहीन दिखाई देती हैं। उस रात, मैंने बिस्तर पर झूठ बोला, फिर भी पारानोआ से व्यापक जागृत हुआ। लगभग 3 घंटों तक सोने में नाकाम रहने के बाद, मैं उठ गया और गूगले,
"आसानी से कैसे मरना है"
और मैंने यही देखा।
मुझे खुद को स्पष्ट करने दें। हाँ, मैं हल्के से उदास था लेकिन मैं गंभीरता से आत्मघाती नहीं था। मैं वास्तव में एक वास्तविक आत्महत्या विचारधारा के मुकाबले मोड़ की निराशा (नींद की कमी से उत्तेजित) से ट्रिगर हुआ था।
लेकिन यहां तक कि मेरे लिए "आप अकेले नहीं हैं, गोपनीय सहायता मुफ्त में उपलब्ध है। 1-800-273-8255 पर कॉल करें "बहुत अधिक अलौकिक और केवल राजनीतिक लग रहा था। ऐसा लगता है कि कोई मदद के लिए रो रहा था, और आप अपनी आंखों को देखे बिना चिकित्सक के नाम कार्ड को फिसल रहे हैं।
शुक्र है, मैंने उस पर घबराया और अंत में सो गया। लेकिन आज तक, मैं कल्पना नहीं कर सकता कि कैसे "समर्थन" को उन लोगों को देखना चाहिए जो वास्तव में अपने जीवन को समाप्त करने के लिए बेताब हैं। यह पानी की तरह एक ब्लेंड ईमानदारी के साथ एक आलसी यांत्रिक प्रतिक्रिया थी।
1. समस्या
मैं बच गया। मैं अब एक बेहतर जगह पर हूं, लेकिन मैं बस जीवन की बचत के लिए प्रतिक्रिया की निर्जीवता को नहीं भूल सका। मैं वापस देखने गया कि क्या कुछ बदल गया है।
आत्महत्या विचारधारा से संबंधित कीवर्ड के लिए खोज परिणाम। ऊपर-बाएं से घड़ी की दिशा: Google, याहू, बिंग, और फेसबुक।
दुर्भाग्य से, वे अभी भी हॉटलाइन की संपर्क जानकारी प्रदान करने के सभी बदलाव थे। अंत-लक्ष्य आत्मघाती विचारों को रोकना है और उपयोगकर्ताओं को आगे के समर्थन के लिए कॉल करने के लिए अपना फोन चुनना है। इस अंतिम लक्ष्य तक पहुंचने के लिए, उपयोगकर्ताओं को करना होगा
जानकारी को समझें और मदद की ज़रूरत महसूस करें - इस स्तर पर, ज्यादातर लोग पहले से ही अपने अंधेरे भावनात्मक कक्षों में गहरे फंस गए हैं। वे प्रभावित होने के लिए सबसे कठिन होंगे, और एक फोन नंबर का मतलब उनके लिए कुछ भी नहीं होगा। (अवरोध)
फोन उठाएं और डायल करें - शारीरिक बाधा जो प्रक्रिया में एक और कदम जोड़ती है। क्या होगा यदि आपका फोन पहुंच से बाहर है? (अवरोध)
एक परामर्शदाता से जुड़ने के लिए पकड़ पर रहें - आपको एक लिखित स्वचालित संदेश द्वारा अभिवादन किया जाएगा। मेरे लिए, यह हमेशा जंगली रूप से अवैयक्तिक महसूस करता था, और वास्तव में एक वास्तविक व्यक्ति तक पहुंचने से पहले मैंने दो बार लटका दिया है। (बाधा!)
ये उपयोगकर्ता पहले स्थान पर भी मदद नहीं मांग रहे थे। वे खुद को मारने के तरीकों के लिए पूछ रहे थे। मदद पाने के लिए निष्क्रिय रूप से एक विकल्प की पेशकश काम नहीं करेगा। इसके बजाए, हमें कुछ व्यक्तिगत और संबंधित दिखाना चाहिए ताकि वे महसूस कर सकें कि लोग देखभाल करते हैं और मदद हमेशा वहां रहते हैं।
2. संख्याओं को देखते हुए
मैंने इस मुद्दे की सीमा को समझने के लिए कुछ खोज एनालिटिक्स टूल का उपयोग किया।
Google Trends - प्रासंगिक कीवर्ड और उनके रुझान निर्धारित करें।
कीवर्ड की लोकप्रियता निर्धारित करने के लिए Google रुझान का उपयोग किया जा सकता है। यह संबंधित विषय और प्रश्न भी प्रदान करता है, जो कीवर्ड की प्रासंगिकता और सटीकता निर्धारित करते समय काम में आया था।
उदाहरण के लिए, मैंने जो पहली प्रवृत्ति का विश्लेषण किया वह स्पष्ट रूप से "आत्महत्या" था। हालांकि, इस शब्द के लिए संबंधित विषयों और प्रश्नों से संकेत मिलता है कि परिणाम वायरस ट्रेंड जैसे आत्महत्या दस्ते या लोगान पॉल घटना से प्रभावित था।
इन भ्रामक परिणामों पर शासन करने के लिए, मैंने "आत्महत्या करने के तरीके" जैसे अधिक विशिष्ट वाक्यों को चुना, लेकिन संबंधित प्रश्नों को अभी भी लोकप्रिय मीडिया संदर्भों से प्रभावित किया गया था, ज्यादातर हस्तियां अपने जीवन को दुखद रूप से समाप्त करने के बारे में बताती हैं।
इसलिए मैंने पूरी तरह से आत्महत्या की अवधि से छुटकारा पाने का फैसला किया, और "खुद को कैसे मारना" के लिए चला गया। बुल्सई, सभी संबंधित प्रश्न मानसिक विकारों और आत्मघाती विचारों के बारे में थे।
"खुद को कैसे मारना है" के लिए शीर्ष पांच संबंधित प्रश्न
इस डेटा से, मैंने दस सबसे लोकप्रिय खोजशब्दों को पुनर्प्राप्त किया जो सटीक रूप से आत्मघाती खोजों का प्रतिनिधित्व करते थे। मैंने दस कीवर्ड के लिए पांच साल की प्रवृत्ति को साकार करने के लिए इन्हें जोड़ा।
2013 से 2018 तक आत्मघाती खोज रुझान
बिना किसी संदेह के, एक स्थिर और खतरनाक दर पर उदास और आत्मघाती खोज बढ़ रही थीं।
Ahrefs कीवर्ड एक्सप्लोरर (AKE) - अधिक कीवर्ड और सटीक आंकड़े खोजें।
सटीक खोज मीट्रिक तक पहुंचने के लिए AKE एक शानदार टूल है।
मैंने पहली बार Google Trends से प्राप्त 10 कीवर्ड की मीट्रिक का परीक्षण किया था। एकेई ने दिखाया कि इनमें से प्रत्येक कीवर्ड एक व्यापक अभिभावक विषय से संबंधित है जैसे कि 'कैसे टाई टू नोज', 'मैं अपने जीवन से नफरत करता हूं', और 'मुझे मारो'। जब मैंने इन मूल विषयों को सामने लाया, तो मुझे सैकड़ों बच्चे के कीवर्ड मिल गए जो आत्महत्या और अवसाद का प्रतिनिधित्व करते थे।
फिर मैंने सभी संबंधित कीवर्ड के लिए एक संयुक्त विश्लेषण चलाया।
नतीजा बिल्कुल विनाशकारी था: अमेरिका में सिर्फ 611,000 आत्मघाती खोज प्रति माह (जो पूरे पॉपूला से अधिक है)वायोमिंग का टयन)। इससे भी बदतर, केवल 40,000 उपयोगकर्ताओं ने पहले लिंक (आत्महत्या रोकथाम लाइफलाइन) पर क्लिक किया। यद्यपि यह वास्तव में रूपांतरण के बारे में बहुत कुछ नहीं बताता है, फिर भी शीर्ष आत्महत्या-रोकथाम लिंक पर 6% क्लिक दर यह सोचने के लिए काफी कम लगती है कि जीवन को खतरनाक निर्णय लेने के कगार पर लोगों की मदद करने का एक बेहतर तरीका है। और प्रोजेक्ट को दृढ़ता से प्रस्तुत करते हुए, मैंने एक शब्द क्लाउड बनाया जिसमें लोकप्रिय आत्मघाती कीवर्ड शामिल थे। 2017 के अध्ययन से, 89% आत्महत्या प्रयास बचे हुए लोगों ने कहा कि उनके कार्य आवेगपूर्ण थे। बचे हुए लोगों में से 52% ने कहा कि वे अपने कार्यों पर पुनर्विचार कर चुके होंगे, उन्हें देखभाल और समर्थन प्राप्त हुआ था। इन शीतलन आंकड़ों के आधार पर, यह स्पष्ट था कि हम किसी ऐसे चीज के साथ आने के लिए इंतजार नहीं कर सकते जो ब्रेक को आवेगपूर्ण आत्महत्या के विचार में डाल दे, और मदद के लिए लोगों तक पहुंचने के लिए मार्गदर्शन करें। 3। प्रेरणा पहली चीज जो मेरे सिर में चली गई थी वह कोरिया में एक प्रयोगात्मक आत्महत्या रोकथाम परियोजना थी। सियोल में एक पुल है जहां लोग अपने जीवन को समाप्त करने के लिए लगभग हर दिन कूदते हैं। शहर द्वारा प्रस्तावित एक प्रतिभा समाधान रेलिंग पर सहायक उद्धरण के साथ बैनर लगाने के लिए था। जो भी कूदना चाहता है उसे उन्हें पढ़ना होगा। रेलिंग पर हस्ताक्षर। बाएं: "इसके लिए जाने का प्रयास करें" (फोटो: Yes24); सही: एक बुद्धिमान बूढ़े आदमी की एक कथा में - "आप बहुत से हो चुके होंगे"। (फोटो: योन्हाप न्यूज़) कुछ उद्धरण मशहूर लोगों द्वारा थे, कुछ करीबी दोस्तों और परिवार के सदस्यों की कथा शैलियों में थे जैसे कि "आप दोस्त कैसे कर रहे हैं?"; "आज यहां थोड़ा ठंडा है।"; "क्या तुमने अभी तक कुछ खाया था?" शहर के अधिकारियों ने कहा, "हम लोगों को बाधित नहीं करना चाहते थे। हम अपने दिल को सही तरीके से बदलना चाहते थे। "जैसे ही आप उद्धरण पढ़ते हैं और पुल के साथ चलते हैं, आप अंततः एक आपातकालीन फोन बूथ तक पहुंच जाएंगे जहां आप सीधे परामर्शदाता से बात कर सकते हैं। एक यूएक्स डिजाइन परिप्रेक्ष्य से, यह एक आदर्श समाधान था। पुल पर जाने से पूरे अनुभव को महसूस करने और हॉटलाइन को कॉल करने के लिए उदास, निराशाजनक था। मैपो ब्रिज पर आपातकालीन फोन बूथ। फोटो: कोरियाई डेलीक्रिटिसिस अवसाद के बारे में सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक: हर किसी के पास अलग-अलग समस्याएं होती हैं, और एक सलाह जो एक व्यक्ति के लिए काम करती है, दूसरे के विपरीत प्रभाव डाल सकती है। यहां पुल पर कुछ विवादास्पद वाक्यांश हैं। "आप क्यों नहीं नीचे जाओ और एक दोस्त के साथ एक कप कॉफी लीजिए ": एक आरामदायक दिनचर्या के साथ कुछ शांति देने का इरादा - किसी ऐसे व्यक्ति के लिए हानिकारक होगा जिसके पास कई दोस्त नहीं हैं, या जिनके पास वित्तीय समस्याएं हैं और एक कप कॉफी नहीं दे सकती ।"यह भी गुजर जाएगा। इसके बारे में सोचें हवा की गंध की तरह ": लोगों को यह बताने का इरादा है कि समस्याएं अस्थायी हैं और यह बेहतर हो जाती है - उन लोगों के लिए हानिकारक होगा जो बीमार बीमारी या दुर्गम ऋण से ग्रस्त हैं। लोग भी दीर्घकालिक प्रभाव और हद तक चिंतित थे परियोजना का। संकेत उस पुल के शीर्ष पर आत्मघाती विचारों को झेलने में वास्तव में सफल थे। लेकिन यह स्पष्ट नहीं था कि लोगों ने बाद में समर्थन प्राप्त कर लिया था। निरंतर चिकित्सा के बिना, आत्महत्या विचार किसी भी समय वापस सर्कल कर सकता है, और उसी उद्धरण को फिर से देखकर पहली बार प्रभावी नहीं हो सकता है। अनुभव एक त्वरित दर्दनाशक था, लेकिन वायरस को खत्म करने के लिए जरूरी नहीं है। समाधानऑनलाइन खोज वेबसाइट प्रभावी आत्महत्या रोकथाम को लागू करने के लिए एक आदर्श मंच होगी जिसमें हम उपयोगकर्ताओं को समर्थन प्राप्त करने के लिए राजी करते हैं। कहने की जरूरत नहीं है, यह किसी अन्य निवारक तरीकों से अधिक जोखिम प्राप्त करेगा। उस पर, इंटरैक्टिव और विकसित सामग्री के साथ, हम ब्रिज प्रोजेक्ट के निर्बाध अनुभव को फिर से बना सकते हैं और बढ़ा सकते हैं। किसी भी भौतिक सीमाओं के बिना, हम एक और अधिक व्यक्तिगत अनुभव भी पेश कर सकते हैं जो व्यक्तियों को लक्षित करता है, पुरानी समस्याओं को हल करता है जो पिछले 4 में कई विधियों का सामना करते हैं। मुख्य घटक नीचे मुख्य विशेषताएं नीचे समझाई गई हैं। उपयोगकर्ताओं को समझने के लिए आत्महत्या विचारधारा के कारणों को स्पष्ट करना यह व्यक्तिगत सामग्री का पहला कदम है। अपने दुश्मनों को जानें - कारणों की पहचान करने से हमें उपयोगकर्ताओं के साथ सहानुभूति मिल जाएगी। कोरियाई स्वास्थ्य और कल्याण मंत्रालय द्वारा किए गए एक शोध के अनुसार, आत्महत्या के प्रयास का मुख्य कारण मानसिक बीमारी (31%) था, इसके बाद संबंध (23%) , तर्क (14.1%), वित्तीय समस्याएं (10.5%), और शारीरिक स्वास्थ्य (7.5%)। मैंने शोध और अनुभव से कई कारणों को लिखा था। मैंने उन्हें पांच बहुत व्यापक श्रेणियों में हल किया, ताकि सभी पीड़ित उनमें से कम से कम एक से संबंधित हो सकें। रिश्ते (प्रियजनों का नुकसान, तर्क ...) उपलब्धियां (अकादमिक, करियर ...) समाज (लिंग असमानता, यौन पहचान, मध्य- जीवन संकट ...) शरीर और मन (शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य, लत, हिंसा ...) भावनाएं (अपराध की भावनाएं, अफसोसपूर्ण निर्णय ...) बातचीत और जुड़ाव के लिए वार्तालाप अनुभव वर्तमान स्वचालित इंटरफ़ेस अवैयक्तिक महसूस करता है क्योंकि यह बहुत समान है (डिजाइन की नीरसता के अलावा )। एक इंटरफ़ेस जो उपयोगकर्ताओं के कार्यों पर प्रतिक्रिया करता है, वह देखभाल और भागीदारी की भावना दे सकता है। एक तरफा प्रदर्शन के बजाय एक ईमानदार बातचीत, और भी बहुत कुछ होगाव्यक्तिगत संदेश देने में प्रभावी। ध्यान आकर्षित करने के लिए कई प्रभावी उद्धरण पहले मुठभेड़ पर आत्मघाती विचारों को दूर करने के लिए, मुझे एक हड़ताली पकड़ने की आवश्यकता थी जो कम से कम अस्थायी रूप से आत्मघाती दृढ़ विश्वास को पकड़ लेगा और उपयोगकर्ता का ध्यान खींच लेगा। पहला उद्धरण इस तथ्य पर केंद्रित था कि यद्यपि मौत सबसे अच्छा विकल्प की तरह प्रतीत हो सकती है, उचित समर्थन के साथ हमेशा बेहतर तरीके होंगे। "हमेशा अपना जीवन लेने से बेहतर विकल्प होता है।" यह जिज्ञासा भी ट्रिगर करेगा - उपयोगकर्ता स्वाभाविक रूप से वार्तालाप में आगे बढ़ने के लिए बातचीत में रहना चाहते हैं उद्धरण में उल्लिखित "बेहतर विकल्प"। दूसरा उद्धरण वास्तव में आया क्योंकि मैं संपादन कर रहा था। यह मूल डेडपूल कॉमिक्स (सुझाव के लिए मेरे सहयोगी चेओंगो के लिए विशेष धन्यवाद) से प्रेरित था। इस विशेष दृश्य में, डेडपूल एक महिला को अपने प्रतिष्ठित अंधेरे हास्य का उपयोग करके एक इमारत से कूदने से बचाता है। जब वह जमीन पर उतरती है, तो वह डेडपूल से उसे वापस घर ले जाने के लिए कहती है। इसके बजाए, डेडपूल उसे परामर्श केंद्र ले जाता है और कहता है, "मैं इतना समझदार हूं कि मैं इतना मूर्ख हूं कि मैं आपकी मदद नहीं कर सकता। लेकिन वे (परामर्श केंद्र पर इशारा करते हुए) "- वेड विल्सन, ए.के.ए. डेडपूल। यह बिजली महसूस कर रहा था। मुझे एहसास हुआ कि पहला उद्धरण कितना फुला सकता है। मैं (या मशीन) न तो कोई हूं जो लोगों की समस्याओं को सही ढंग से समझता है और न ही कोई जवाब दे सकता है। सर्च इंजन बस एक मैसेंजर है जो उपयोगकर्ताओं को पेशेवरों को मार्गदर्शन करता है जो वास्तव में अपनी समस्याओं को हल कर सकते हैं। इसके साथ, मैंने सोचा कि निम्नलिखित उद्धरण अधिक उपयुक्त होगा। "हम केवल एक खोज इंजन हैं, और आपको अपने सबसे कठिन प्रश्नों के उत्तर नहीं दे सकते हैं। लेकिन हम वहां पहुंचने में आपकी मदद कर सकते हैं। "कमियों को स्वीकार करने की एक ईसाई मानसिकता के साथ, हम अंततः अयोग्य सलाह प्रदान करने के बजाय, उपयोगकर्ताओं के लिए पेशेवर मदद का मार्ग बना सकते हैं। अपूर्णता को स्वीकार करने से चीजों को और अधिक दोस्ताना और पहुंचने योग्य बना दिया जा सकता है। गलत व्याख्या से बचने के लिए व्यक्तिगत उद्धरण कोरिया में आत्महत्या रोकथाम पुल के साथ एक बड़ा मुद्दा यह था कि उद्धरण हर किसी के लिए हमेशा प्रभावी नहीं थे। हम उपयोगकर्ताओं से पूछकर यह पूछ सकते हैं कि वे आत्मघाती क्यों महसूस करते हैं, और कारणों के आधार पर अलग-अलग उद्धरण प्रदर्शित करते हैं। यह दिखाने के लिए कहानियां प्राप्त करें कि आत्महत्या से बेहतर विकल्प है। वही शब्द अधिक शक्तिशाली होंगे जब यह साझा करने वाले लोगों से आता है समान अनुभव वास्तविक जीवन की कहानियों को पढ़ने पर जो उपयोगकर्ता संबंधित हो सकते हैं, वे समर्थन प्राप्त करने के तरीके और बचे हुए लोगों के रूप में अपनी त्रासदियों के माध्यम से जीना चाहते हैं। Http://www.livethroughthis.org अवसाद या आत्महत्या के विचार वाले लोगों के लिए एक महान संसाधन है। उनके पास आत्महत्या के प्रयास से बचने वाले लोगों की प्रेरणादायक कहानियां हैं। डिजाइन Google की डिज़ाइन की जांच डीएनएटीएसआई एक नया स्वरूप है, न कि एक नई सेवा जिसे मैं लॉन्च कर रहा हूं। एक मौजूदा इंटरफेस को फिर से डिजाइन करते समय एक सिद्धांत मैं सबसे अधिक महत्व देता हूं, मूल डिजाइन सिद्धांतों का सम्मान करता है। डिजाइन इसे सुंदर दिखने के बारे में कभी नहीं है। डिजाइन अनुसंधान और परीक्षण के वर्षों के आधार पर कंपनी के दर्शन और कोर-वैल्यू का एक अभिव्यक्ति है। मेरी प्रारंभिक योजना एक अधिक immersive अनुभव के लिए एक पूर्ण स्क्रीन प्रदर्शन होना था। हालांकि, मैं थीम्ड सामग्री के लिए Google के कार्डव्यू-जैसे प्रदर्शन के बारे में अच्छी तरह से जानता था और इसके साथ संगत होने का फैसला किया। क्रोम के डेवलपर टूल से, मैंने खोज इंटरफ़ेस की ग्रिड सिस्टम का अध्ययन किया और इसे स्केच में अनुकरण किया। स्केच पर Google की खोज इंटरफ़ेस ग्रिड सिस्टम को अनुकरण करने से Google के खोज इंटरफ़ेस (रोबोटो) में उपयोग किए जाने वाले मूल टाइपफ़ेस को भी चुना गया। हालांकि, मैंने फ़ॉन्ट आकार और वजन को अनुकूलित करने की उम्मीद की है कि इस तरह के छोटे बदलाव बहुत विचलित नहीं होंगे। मैंने Google सामग्री डिजाइन लाइब्रेरी से प्रतीकों और आइकनों का चयन किया ताकि डिजाइन स्थिरता को आगे बढ़ाया जा सके। आत्मघाती विचारों के 5 आधार का प्रतिनिधित्व करने के लिए प्रतीक। "ब्लू सबसे गर्म है रंग "बस फिल्म शीर्षक की तरह (इसे देखें यदि आप अपने दिल को रोना चाहते हैं), नीली छूट देता है और मानसिक चिकित्सा में सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला रंग है। ब्लू पूरे शरीर में तनाव को कम कर सकता है और लोगों को चिंता और अवसाद से मदद कर सकता है। हमारे दर्शकों को ध्यान में रखते हुए, मैं नीले रंग के रंगों का उपयोग नहीं करना चाहता था जो बहुत आक्रामक थे। मैंने आत्मनिर्भर विचारधारा पीड़ितों को शांत करने के लिए एक कम संतृप्त, सपने देखने वाले लेकिन खतरनाक रंगों (ग्रीष्मकालीन आकाश) नहीं चुना। प्रतीक और फोंट के लिए रंग पैलेट जोर देने वाले बटनों के लिए, मैंने बेहतर विपरीत के लिए थोड़ा अधिक संतृप्ति के साथ रंग का उपयोग किया। रंग जोर से 6 । समग्र अनुभव का कुल अनुभव 3-चरण अनुक्रम ग्रीटिंग्स यह पहला इंटरफ़ेस उपयोगकर्ता है जो आत्महत्या से संबंधित खोज पर सामना करेगा और बातचीत करेगा। शीर्ष पर एक उद्धरण होगा जो सभी उपयोगकर्ताओं के ध्यान को पकड़ लेगा (1. हमेशा बेहतर विकल्प होता है ... या 2 हम केवल एक खोज इंजन हैं ...), उसके बाद एक दोस्ताना सवाल है जो आत्मघाती विचारों के लिए पांच मुख्य कारणों में से एक को चुनने के लिए कहता है। ये पांच बहुत व्यापक और अस्पष्ट श्रेणियां हैं, और जब उपयोगकर्ता आइकन पर होवर करते हैं तो प्रत्येक के विस्तृत उदाहरण नीचे से स्लाइड हो जाएंगे। निचले दाएं भाग पर, एक संपर्क जानकारी होगी ताकि कोई भी किसी भी समय समर्थन के लिए कॉल कर सकते हैं। Icebreakers चयनित श्रेणी के साथ, उपयोगकर्ताओं को संकुचित करने और उनके मुद्दों को निर्दिष्ट करने के लिए कहा जाएगा। अगर उन्हें नहीं लगता कि उन्होंने सही श्रेणी चुना है, तो वे हमेशा शुरुआत में वापस जा सकते हैं। यदि उपयोगकर्ता कहीं भी एक संबंधित मामले नहीं देखते हैं, तो वे अंतिम विकल्प "नहीं, लेकिन मैं आपको और बताना चाहता हूं" का चयन कर सकता हूं। यह उन्हें एक टेक्स्ट-इनपुट इंटरफेस पर ले जाएगा जहां वे स्वतंत्र रूप से अपने मुद्दों के बारे में लिख सकते हैं, क्योंकि मेरा मानना है कि जोर से मुद्दों को साझा करना हमेशा कुछ हद तक तनाव से छुटकारा पा सकता है। पिछले चरण में उपयोगकर्ता की पसंद पर आधारित, पूरी तरह से वैयक्तिकृत सामग्री एक प्रेरणादायक उद्धरण और उत्तरजीवी की कहानी के साथ प्रदर्शित की जाएगी। अनुभव आत्महत्या हॉटलाइन की एक जोरदार संपर्क जानकारी के साथ खत्म हो जाएगा। (उन उपयोगकर्ताओं के लिए जिन्होंने पिछले चरण में "नहीं, लेकिन मैं आपको और अधिक बताना चाहता हूं" विकल्प के लिए, एक सुरक्षित और अधिक सामान्य उद्धरण और कहानी इसके बजाय प्रदर्शित की जाएगी।) प्रदर्शन जॉन , एक कॉलेज के छात्र, अपनी सभी परीक्षाओं में असफल रहा है और अपनी छात्रवृत्ति खो दी है। वह अब अपनी शिक्षा का पीछा नहीं कर सकता है। आशा से बाहर, जॉन के पास लगभग एक महीने के लिए आत्मघाती विचार थे। अंत में वह सोचता है कि कुछ भी बेहतर नहीं होगा, और Google.7 पर खुद को मारने के तरीकों की तलाश में है। समापन और भविष्य की योजनाएं मैं एक स्वचालित प्रतिक्रिया तैयार करना चाहता था जो ईमानदार और देखभाल कर रहा था। मशीनें (कम से कम अब के लिए) इंसानों के रूप में ईमानदार नहीं हैं। इसे स्वीकार करना बहुत महत्वपूर्ण था क्योंकि इसने मुझे ध्यान केंद्रित करने की अनुमति दी कि कौन सी मशीनें प्रोसेसिंग चर पर बेहतर हैं और गतिशील सामग्री प्रदर्शित करती हैं। और जब मशीनों और मनुष्यों की क्षमताओं का एक साथ उपयोग किया जाता है, तो हम पिछली आत्महत्या रोकथाम के तरीकों की शारीरिक सीमाओं को पार कर सकते हैं और अनंत संख्या में लोगों को ईमानदारी प्रदान कर सकते हैं। अंधेरे पक्ष और प्रकाश के बीच एक विनम्र मध्यस्थ के रूप में, नया इंटरफ़ेस सैकड़ों का मार्गदर्शन करेगा हजारों आत्महत्या विचारधारा पीड़ितों के पास हमारे पास सबसे अच्छी शर्त है - मानव समर्थन। पिछले कुछ महीनों से, मुझे ऑनलाइन संसाधनों से आत्महत्या पर ज्ञान प्राप्त हुआ। यह परियोजना कहीं भी सही नहीं है, और मुझे कई त्रुटियों और असभ्यताओं को लेकर आश्चर्यचकित नहीं होगा। लेकिन मुझे लगता है कि यह एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु है। मुझे कमियों के बारे में बात करने, संभावित सुधारों पर चर्चा करने और उम्मीद से अधिक जीवन बचाने के लिए मनोविज्ञान, डिजाइन, एचसीआई या किसी भी प्रासंगिक क्षेत्र में विशेषज्ञों के साथ मिलकर काम करना अच्छा लगेगा।
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